Ad Code

Mast Mein Rehne Ka Review: Neena Gupta And Jackie Shroff Do A Fabulous Job Of Powering The Film

 उत्तर प्रदेश रहने वाले Veeru Raw दिखेंगे आने वाली फिल्म

( मस्त में रहने का ) जो Amazon Prime पे आने वाली है 

Trailer Link Click



कहानी: अकेलेपन से जूझ रहे दो वरिष्ठ विधवा लोगों को एक-दूसरे का साथ मिलता है। जैसे-जैसे वे जीवन में आगे बढ़ते हैं, उनका रास्ता एक आप्रवासी दर्जी से मिलता है, जिसे अपनी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस प्रकार दूसरे अवसर, क्षमा और मुक्ति की कहानी सामने आती है।

समीक्षा: दो उम्रदराज और अकेले लोगों के बीच अप्रत्याशित दोस्ती एक परिचित आधार है। इस साल की शुरुआत में, नीना गुप्ता (जो यहां प्रकाश कौर का किरदार निभा रही हैं) को शिव शास्त्री बाल्बोआ में अनुपम खेर के साथ देखा गया था , जिसकी थीम भी कुछ ऐसी ही थी। मस्त में रहने का में , वह एक तेजतर्रार और जिंदादिल पंजाबी महिला की भूमिका निभाती हैं, जो 75 वर्षीय सामाजिक रूप से अजीब कामथ (जैकी श्रॉफ) के साथ समीकरण बनाती है। विधवा और अकेले होने के अलावा, उनमें एक चीज समान है - एक छोटा चोर, नन्हे (अभिषेक चौहान), उनके घरों में घुसकर पैसे और कीमती सामान चुरा लेता है।

एक बार जब दोनों दोस्त बन जाते हैं, तो पागलपन भरी हरकतें शुरू हो जाती हैं। कामथ ने उसे अपने अनुष्ठान के बारे में बताया, जिसे वह 'सर्वेक्षण' कहता है। वह अकेले लोगों को जानने की उम्मीद में उनकी दिनचर्या का अनुसरण करता है और उनके बारे में सीखता है, लेकिन कभी बातचीत नहीं करता है। दोनों हाथ मिलाते हैं और शाम को शराब पीने और खाने के लिए चुपचाप घरों में घुस जाते हैं। लेकिन उनकी दोस्ती का एक गहरा अर्थ है - वे भावनात्मक रूप से एक-दूसरे का समर्थन करते हैं।

दोस्ती की कहानी होने के अलावा, लेखक-निर्देशक विजय मौर्य और लेखिका पायल अरोड़ा की कहानी मुंबई में जीवित रहने के संघर्ष के बारे में है, जो हम में से प्रत्येक के अंदर के जानवर को बाहर लाती है। एक सिलाई की दुकान में अपनी नौकरी खोने के बाद नन्हे की जिंदगी में उथल-पुथल मच जाती है, उसकी मुलाकात एक भिखारी रानी (मोनिका पंवार) से होती है और उनके बीच प्यार पनपता है। एक घटना नन्हे को कामथ और प्रकाश के साथ फिर से आमने-सामने लाती है, जो उनकी कहानियों में एक महत्वपूर्ण मोड़ बन जाता है।

फिल्म की सबसे खास बात यह है कि दोनों कहानियां कितनी कड़वी हैं। प्रकाश-कामथ और नन्हे के बीच एक दिलचस्प समानता खींची गई है क्योंकि वे अलग-अलग कारणों से घरों में तोड़-फोड़ करते हैं, जो एक को दूसरे की तुलना में कम नैतिक बनाता है।

जैकी श्रॉफ और नीना गुप्ता व्यक्तिगत कलाकार के रूप में चमकते हैं, लेकिन उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भी बहुत अच्छी है। उनकी बेतरतीब बातचीत, जैसे कि शरीर के बालों के बारे में, जितनी प्रफुल्लित करने वाली होती है उतनी ही गहरी दिल को छू लेने वाली होती है - कामथ अपने अकेले अस्तित्व की तुलना चट्टानों से टकराने वाली समुद्र की लहरों से करते हैं। जैकी एक दृश्य में अंत में उत्कृष्ट हैं जब उनके पास एक एकालाप है जहां वह मानव जीवन की तुलना एक वीडियो गेम से करते हैं। अभिषेक चौहान ने भी शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वह मोनिका पंवार हैं जो वास्तव में चमकती हैं। वह बेहद स्वतंत्र और तेजतर्रार है लेकिन उसका दिल सही जगह पर है। वह सम्मान पाने में अडिग है और अपने जीवन विकल्पों के बारे में क्षमाप्रार्थी नहीं है। हालाँकि, सरप्राइज़ पैकेज में बिलकिस उर्फ ​​बिमला के रूप में कैमियो में राखी सावंत हैं। वह अपने ऑफ-स्क्रीन व्यक्तित्व का एक संयमित संस्करण हैं, लेकिन एक कोरियोग्राफर के रूप में उल्लेखनीय प्रदर्शन करती हैं।

फिल्म शुरुआत में धीमी है और आपको पूरी तरह बांधने में वक्त लेती है। कथा भी स्वतंत्रता लेती है और कुछ हिस्सों में असंबद्ध है। लेकिन दूसरे मौके और साथ की यह कहानी आपके दिल को गर्मजोशी से भर देगी, और इसे छोड़ना नहीं चाहिए।

Post a Comment

0 Comments